विधानसभा क्षेत्र सुजानगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार के समर्थन में अनेक नुक्कड़ व जनसभाओं के माध्यम से व्यापक प्रचार- प्रसार अभियान जारी रहा। ग्राम बोबासर में आयोजित सभा में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने राज्य सरकार और माननीय मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मनोज कुमार को स्व. मास्टर भंवर लाल जी मेघवाल के प्रतिनिधि के रूप में हम सबने कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया है। मनोज एक समझदार, संस्कारित व शिक्षित युवा है। वह जनसेवा की भावना रखता है और हम सबका मान-सम्मान करता है।

मंत्री भाटी ने कहा कि वे माननीय मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में आपको यह विश्वास दिलाता हूं कि राज्य सरकार का ध्येय सुजानगढ़ के विकास करना है। इसके बाद ग्राम मलसीसर में सभा को सम्बोधित करते हुए मंत्री भाटी ने बताया कि क्षेत्र के विकास के लिए राज में पहुंच जरूरी है और हमें सरकार के साथ जुड़ना है। सरकार में भागीदारी से इलाके का विकास होता है।

उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने सालासर में उपस्थित जनसमूह का आह्वान किया कि 17 अप्रैल को कांग्रेस उम्मीदवार मनोज कुमार के समर्थन में अधिक से अधिक मतदान कर उन्हें ऐतिहासिक जीत दिलानी है।

मंत्री भाटी ने बताया कि कोरोना काल में माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी के नेतृत्व में राज्य में कुशल प्रबंधन किया गया, जिसकी देश-विदेश में सब जगह सराहना हुई तथा प्रधानमंत्री मोदी जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी राज्यों को राजस्थान मॉडल अपनाने सलाह दी। राज्य के आमजन की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रवासी वर्कर्स और मजदूरों को लाने के लिये भी बेहतरीन व्यवस्था की गई और नरेगा के माध्यम से उन्हें रोजगार के नए अवसर उपलब्ध करवाए।राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री जी ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर राज्य के तीन वार्षिक बजट पेश किए हैं, जिनमें पहले बजट से ही नए स्कूल, कॉलेज व हॉस्पिटल खोले गए हैं। साथ ही, राजस्थान में ऊर्जा उत्पादन व सड़कों के विकास और विस्तार पर जोर दिया गया है। वर्तमान बजट में राज्य के सर्वहितकारी माननीय मुख्यमंत्री जी ने विपक्ष के प्रस्ताव पर विधायक कोटे को बढ़ाकर 05 करोड़ रुपये कर दिया है।

केंद्र सरकार द्वारा संसद में बिना कोई चर्चा किए किसान विरोधी कानून लाया गया है। वह किसानों की वाजिब मांगों को भी सुनने के लिए तैयार नहीं है और बेबस किसान महीनों से अपना घर व खेती छोड़कर दिल्ली के चारों ओर धरना- प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस सभा में माननीय मंत्री श्री भजन लाल जी जाटव, राजगढ़ विधायिका श्रीमती कृष्णा जी पूनिया सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, विशिष्टजन, पार्टी कार्यकर्ताओं, मातृ शक्ति व आमजन की भागीदारी रही।

अपराह्न खारिया बड़ा, पंचायत नौरंगसर में बड़ी सभा का आयोजन हुआ, जिसमें प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया कि जिस जिम्मेदारी से स्वर्गीय मास्टर भंवर लाल मेघवाल ने सुजानगढ़ के विकास कार्य कर रहे थे; उसी जिम्मेदारी और विश्वास के साथ राज्य सरकार कार्य करेगी। हम सबकी जिम्मेदारी है कि स्व. भंवर लाल जी मेघवाल के पुत्र मनोज कुमार को विजय दिलाकर उनको सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें।
इसके बाद बैनाथा, घिटयाल बड़ी व डुगरास आथुना में चुनावी सभाओं का आयोजन हुआ। जहाँ प्रभारी मंत्री भाटी को साफा पहनाकर घोड़ी पर सवारी और बैंड-बाजे के साथ अगवानी की गई। ग्रामवासियों ने एकमत से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने का विश्वास दिलाया। मंत्री भाटी ने नागरिकों का आग्रह किया कि हम सब मिलकर मनोज को रिकॉर्ड मतों से विजय दिलाकर राज्य सरकार का नुमाइंदा बनाएंगे और सुजानगढ़ के विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

इन जनसभाओं में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, सरपंच, पंचायत के विशिष्टजनों सहित पार्टी कार्यकर्ताओं व नागरिकों की उपस्थिति रही।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)