सोनू सूद अब एक ऐसा नाम बन गया है जिसे सब बखूबी जानते है। ‘दबंग’ में खतरनाक विलन का रोल निभाने वाले सोनू सूद पिछले एक साल से काफी चर्चा में नज़र आ रहे है। कोरोना काल में जब बेबस मजदूर लोग इधर उधर भटक रहे थे अपने घर जाने के लिए तब सोनू सूद मसीहा बनकर उनके सामने आए। सोनू सूद ने उन सबके जाने का खर्चा उठाया और उनको सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया। इतना ही नहीं उन्होंने उन मजदूरों के खाने पीने का भी इंतेज़ाम किया था। उन्होंने हर संभव कोशिश की ताकि सब इस कोरोना महामारी से बच सके। इसके बाद से सोनू सूद उनके लिए भगवान का अवतार बन गये थे जिन्होंने बिना सोचे समझे उनकी इतनी मदद की |


“ये मेरे लिए एक बेहद भावुक सफ़र रहा है। सड़कों पर पैदल चलकर अपने घर जाते मज़दूरों को देखकर मुझे बहुत कष्ट होता है। मैं तब तक उन्हें घर पहुंचाने में मदद करता रहूंगा जब तक आख़िरी मज़दूर अपने परिवार से न मिल जाए.” सोनू सूद ने ये अपने सोशल मीडिया पर लिखा था। सोनू सूद ने उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और कर्नाटक जैसे राज्यों के मज़दूरों को उनके घर पहुंचाने में मदद की थी। इतना ही नहीं उन्होंने बाहर देशो में फसे लोगो के लिए भी स्पाइस जेट के साथ हाथ मिलाया था। इसके जरिए वह हवाई जाहज से विदेश में फसे लोगों को घर ला रहे थे। उन्होंने हर व्यक्ति की मदद की जो उस वक़्त बहुत मुश्किलों से गुज़र रहा था। पंजाब के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए 1,500 पीपीई किट भी दान किए थे। इतना ही नहीं उन्होंने मुंबई का अपना होटल स्वास्थ्यकर्मियों को रहने के लिए भी दिया था। इतना सब करने के बाद, सोनू सूद एक मिसाल बन गए थे। हर जगह उनके ही चर्चे हो रहे थे। लोग उनकी सहराहना करने से थक नहीं रहे थे। लोगो ने तो यह भी कहना शुरू कर दिया था की वे पॉलिटिशियन बन सकते है।


उनको इलेक्शन कमीशन ने पंजाब का स्टेट आइकॉन भी बनाया था। और तो और विमान कंपनी स्पाइसजेट ने अनोखे अंदाज में सम्मानित भी किया था। कंपनी ने अपने एक विमान पर उनकी तस्वीर लगाई थी। एयरलाइन ने अभिनेता को पर्दे से लेकर वास्तविक जीवन का सुपरहीरो बोलते हुए कहा था की एयरलाइन और महामारी काल की शुरुआत में विदेशों में फसे लोगों को देश में लाने के लिए साथ आए थे और इस दिशा में काम कर रहे थे। इतना सब होने के बाद अब सोनू सूद पंजाब में कोविड टीकाकरण मुहिम के ब्रांड एंबेसडर भी बन गए हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनू सूद के साथ बैठक के बाद यह घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को कोविड वैक्सीन लेने के लिए, प्रेरित करने के लिए आदर्श के तौर पर कोई अन्य शख्सियत नहीं हो सकती। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोनू लोगों में बेहद लोकप्रिय हैं। बीते साल महामारी फैलने के समय हजारों प्रवासी कामगारों को सुरक्षित घर पहुंचाने में उन्होंने बेमिसाल योगदान दिया था। वे लोगों के वैक्सीन के प्रति शक को दूर करेंगे। जब लोग पंजाब के पुत्र से यह सुनेंगे कि वैक्सीन कितनी सुरक्षित और जरूरी है तो वह विश्वास करेंगे, क्योंकि लोग उन पर भरोसा करते हैं। सोनू सूद ने भी कहा की ये मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है की मैं इस का हिस्सा बना। हम पूरी कोशिश करेंगे की सबको जल्द ही वैक्सीन लगाई जाए।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)