सबसे पहले बात करते है कल के रोमांच से भरे आईपीएल के मैच के बारे में जो की मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में था, इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हरा दिया। और इस मैच का टर्निंग पॉइंट था राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या की गेंदबाज़ी। केकेआर को 31 गेंदों पर 31 रन चहिए थे और उनके सात विकेट बाकी थे, लेकिन मुंबई की गेंदबाज़ी के आगे केकेआर टिक नहीं पाई और आखरी 4 ओवर में सिर्फ 20 रन ही बना पाई।
और आज आईपीएल 2021 का पांचवा मैच होगा (RCB) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और (SRH) सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच में दोनों ही टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है। और एक बार फिर से मुकाबला होगा चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में और इसी मैदान पर बेंगलुरू ने मुंबई इंडियंस को भी हराया था। तो बेंगलुरू का आत्मविश्वास ऊपर होगा और टीम इस मुकाबले में भी जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपनी लय बरकरार रखना चाहेगी, वही अगर बात करे हैदराबाद की तो उन्हें पहले मैच में केकेआर से हार मिली थी और उनकी टीम में संतुलन की कमी भी दिखी थी।
आपको बता देते है की दोनों टीमों के बीच अब तक 18 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से 10 हैदराबाद ने जीते हैं और सात बेंगलुरु ने और एक मैच बेनतीजा रहा है आपको बता दें कि पिछले सीजन के एलिमिनेटर में बेंगलुरु को हैदराबाद के खिलाफ ही हार मिली थी और 2016 में हैदराबाद ने बेंगलुरु को ही हराकर खिताब अपने नाम किया था।


आरसीबी की टीम में इस मैच के लिए सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल की वापसी हो सकती है। पडिक्कल को पिछले मैच में कोरोना वायरस से रिकवरी के कारण आराम दिया गया था। पिछले मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने भी शानदार पारी खेली थी, वही इस मैच में भी कप्तान को अपने स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स पर बहुत ज्यादा भरोसा होगा, गेंदबाजी में एक बार फिर सबकी नजरें पिछले मैच के हीरो हर्षल पटेल पर होंगी जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट लिए थे और ‘मैन ऑफ द मैच’ भी बने थे। लेकिन आरसीबी का स्पिन विभाग हैदराबाद के मुकाबले कमजोर नजर आता है। यजुवेंद्र चहल टीम की सबसे बड़ी उम्मीद हैं लेकिन अभी अपने फॉर्म में नहीं हैं। सुंदर ने पिछले मैच में केवल एक ओवर ही डाला था तो इस मैच में उनसे बड़े स्पेल की उम्मीद होगी।
और वही हैदराबाद की बात करे तो केन विल्लियम्सन की वापसी हो सकती है, और मिडिल ऑर्डर में Jonny Bairstow टीम के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते है और गेंदबाज़ों की बात करे तो टीम में भुवनेश्वर कुमार और रशीद खान है जो की टीम के एक्स फैक्टर भी है और आरसीबी के बल्लेबाज़ों को काफी परेशानी में डाल सकते है।
तो उम्मीद है की आज का भी मैच काफी इंटरेस्टिंग होगा

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)