अपनी जेब भरने के लिए ‘आपदा में अवसर’ तलाश लिया है मोदी सरकार ने, मोदी है तो महंगाई है: श्रीनिवास बी.वी.

17 फरवरी 2021, नई दिल्ली: भारतीय युवा कांग्रेस ने आज पेट्रोल, डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर की निरंतर बढ़ती कीमतों के खिलाफ कनॉट प्लेस, आउटर सर्किल में प्रदर्शन कर विरोध किया। इस अवसर पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने साईकल चलाई और क्रिकेट किट पहन कर पेट्रोल डीजल के शतकवीर दामो की झलक दिखाई। जनता को लूटकर मोदी सरकार सिर्फ पूंजीपतियों के विकास पर ध्यान दे रही है। पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के दाम फिर बढ़ाकर मोदी सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि उसे जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी. वी. जी ने कहा कि मोदी सरकार महंगी सरकार साबित हुई है, आम जन पर महंगाई का निरंतर प्रहार हो रहा है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कम कीमतों के बावजूद पेट्रोल व डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। पहले से महंगाई की आग में झुलस रही जनता को पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर के दामों में लगातार वृद्धि कर किस बात की सजा दे रही है मोदी सरकार? पिछले 14 दिनों के अंदर सिलेंडर के दामों में ₹75 तक की वृद्धि हो चुकी है, यह मोदी सरकार की ही दया है कि पेट्रोल और डीज़ल के दाम में एक नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा है। मोदी सरकार ने अभी तक के अपने कार्यकाल में 8 गुना एक्साइज ड्यूटी डीजल के ऊपर बढ़ाई है और 2.5 गुना एक्साइज ड्यूटी पेट्रोल के ऊपर बढ़ी है। एक्साइज ड्यूटी के ढांचे को बदलकर अब सरकार ने एक नया तरीक़ा निकाला है कि जो ₹2.5 और ₹4 प्रति लीटर पेट्रोल और डीज़ल पर सेस लगाया गया है उसका सीधा मतलब है कि यह राज्यों के साथ साँझा नहीं किया जाएगा। यह पैसा अकेले केंद्र सरकार रखेगी। मोदी जी ने गृहिणी और आम आदमी के बजट में ऐसी सेंध लगा दी है जिससे वह जूझ पाने में असमर्थ है। अपनी जेब भरने के लिए ‘आपदा में अवसर’ तलाश लिया है मोदी सरकार ने, मोदी है तो महंगाई है। अगर आम आदमी इन आसमान छूती हुई क़ीमतों के खिलाफ बोलेगा तो उसके ऊपर देश द्रोही होने का ठप्पा लग जाएगा।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि इस सरकार को अर्थव्यवस्था की कोई समझ नहीं है। महंगाई पहले से ही लगातार बढ़ रही है। गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में जो आग लगी हुई है, उससे महंगाई और बढ़ेगी। अबकी बार, महंगाई की मार; पेट्रोल, डीजल, एलपीजी सिलेंडर हो रहा है आम आदमी की पहुंच से बाहर, देश पर महंगी पड़ी मोदी सरकार। हम यह माँग करते है कि बढ़ी हुई क़ीमतों को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए और एक्साइज ड्यूटी में बढ़ोतरी को वापस करके महंगाई और मंदी से जूझ रहे जनमानस को राहत दी जाए।

प्रदर्शन में भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली की सह प्रभारी खुशबू शर्मा, राष्ट्रीय सचिव मुकेश कुमार, दिल्ली युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव, शुभम शर्मा और अनेकों दिल्ली युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)