Download App

.
  • CM Ashok Gehlot के मनाने पर राज़ी हुए Speaker CP Joshi, दो दिन चलेगी सदन की कार्यवाही

    Ashwini Sirohi

    Sep-16-2021 08:11:41 PM Rajasthan

    बीते दिन सदन में हुए हंगामे और नियमों का उल्लंघन होते देख विधानसभा स्पीकर डॉ सीपी जोशी ने अनिश्चितकाल के लिए सदन की कर्यवाही स्थगित कर दी थी। मान मनुहार के बाद डॉ जोशी की नाराजगी दूर हुई है और कल से विधानसभा की कार्यवाही फिर शुरु होगी। इस बार शनिवार को भी सदन की कार्यवाही चलेगी। 17 और 18 सितंबर को दो दिन में 9 बिल विधानसभा के पटल पर रखे जाएंगे। डॉ सीपी जोशी ने इस बारे में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को जानकारी दे दी है।

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डॉ जोशी से दूरभाष पर बातचीत की जिसके बाद सीएम गहलोत के अनुरोध पर सीपी जोशी सदन की बैठक दोबारा चलाने के लए राज़ी हुए है। सीएम गहलोत के आग्रह के बाद सीपी जोशी ने सदन की बैठक बुलाने के लिए सहमति व्यक्त की है। 18 सितंबर तक चलने वाले इस सत्र में कई अहम बिलों के पारित होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि सीपी जोशी ने कल शाम को सत्ता पक्ष के रवैये से नाराज होकर विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी थी।

    इस तरह अचानक कार्यवाही स्थगित करने से पक्ष और विपक्ष सकते में आ गया था। विधानसभा में कल सी.पी.जोशी की संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल से तीखी नोंकझोंक हो गई। दरअसल,सदन में विपक्ष का हंगामा शांत होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल भी अपनी बात कहना चाह रहे थे,लेकिन स्पीकर जोशी इसके लिए राजी नहीं थे और उन्होंने धारीवाल को बोलने की अनुमति नहीं दी, लेकिन धारीवाल नहीं माने और बोलते रहे। स्पीकर जोशी के बार बार टोकने के बावजूद धारीवाल नहीं माने तो नाराज स्पीकर ने विधानसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया और सदन से बाहर चले गए थे।