• Suresh Raina ने ऐसा क्या कहा जो हो गए Social Media पर Troll:

    Ashwani Sirohi

    Jul-21-2021 05:41:52 PM Delhi

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना लाखों दिलों पर राज करते है। उन्होनें टीम इंडिया के लिए शानदार बल्लेबाजी और कमाल की फिल्डिंग से खूब कमाल दिखाया और विरोधी टीम के पसीने छुडा दिए। रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और वे इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते है।

    रैना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है और अक्सर अपने दिए गए बयानों को लेकर भी चर्चा में बने रहते है। हाल ही में रैना को टीएनपीएल यानी तमिलनाडू प्रीमियर लीग के पांचवे सीज़न में कमेंट्री के लिए बुलाया गया था। इसी दौरान रैना ने ऐसी टिप्पणी करदी जिससे उन्हें सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, टीएनपीएल के पहले मैच के दौरान कमेंटेटर ने रैना से सवाल किया कि उन्होने दक्षिण भारतीय संस्कृति में खुद को कैसे ढाल लिया। क्योंकि फैंस को कई बार उनका विसल फोडू अंदाज देखने को मिलता है। इसके जवाब में रैना ने कहा कि वे ब्रहामण् है और इसलिए चेन्नई की संस्कृति को समझ पाते है। रैना ने कहा कि मुझे लगता है मैं भी ब्रहामण हूं, मैं साल 2004 से चेन्नई में खेल रहा हूं। मुझे चेन्नई की संस्कृति पसंद है। मुझे मेरे साथी खिलाडियों से प्यार है। मैं अनिरुद्ध श्रीकांत, बद्री, बाला भाई के साथ खेल चुका हूं। मुझे लगता है कि आपको चेन्नई से कुछ अच्छा सीखने की जरूरत है।

    मुझे चेन्नई की संस्कृति पसंद है और मैं भाग्यशाली हूं कि मैं सीएसके का हिस्सा हूं’। रैना के द्वारा दिए गए इस बयान के बाद से ही उनकी सोशल मीडिया पर आलोचना हो रही है। उनकी बयान की इस क्लिपिंग के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही यूजर्स की प्रतिक्रिया आने लगी। सोशल मीडिया यूजर्स को रैना का ब्रहामण शब्द का इस्तेमाल करना रास नही आया। कुछ यूजर्स ने लिखा कि रैना को ये शब्द इस्तेमाल नही करना चाहिए था।  वहीं, एक यूजर ने कहा कि रैना को चेन्नई के असली कल्चर के बारे में पता ही नही है। उन्हे शर्म आनी चाहिए। आपको बता दें कि सुरेश रैना मूल रुप से कश्मीरी पंडित है और वे उत्तरप्रदेश के मुरादनगर में जन्मे व पले-बढे है। रैना घरेलू क्रिकेट में यूपी की तरफ से खेल चुके है। वहीं, वे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कई मैच विनिंग परफॉर्मेंस से लाखों फैंस का दिल जीत चुके है।



  • z