• सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार का घेराव करते हुए 5 ट्रिलियन इकोनॉमी को बताया असंभव:

    Jul-24-2021 05:51:26 PM Delhi

    अर्थव्यवस्था के मुद्दे को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चिंता जताई हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार का घेराव करते हुए 5 ट्रिलियन इकोनॉमी को असंभव बताया हैं, तो वही पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा की अर्थवयवस्था के लिए कठिन समय आ रहा हैं।

    Prashant Goyal अधिक पढ़ें
  • रामलाल शर्मा ने डोटासरा पर लगाए संगीन आरोप कहा, डोटासरा की कार्यशैली भ्रष्टाचार के अखंड में डूबी:

    Jul-24-2021 05:43:21 PM Rajasthan

    PCC चीफ और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के रिश्तेदारों को RAS भर्ती परीक्षा में इंटरव्यू में समान अंक मिलने के मामले में कई सवाल खड़े हो रहे हैं। प्रदेश में इस मामले को लेकर चारों तरफ हल्ला मचा हुआ है, साथ ही सोशल मीडिया पर शिक्षा मंत्री को काफी ट्रोल भी किया जा रहा है।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • पति के बचाव में आगे आई शिल्पा शेट्टी, बोली पोर्न नहीं एरोटिक फिल्मे बनाते है:

    Jul-24-2021 05:00:39 PM Mumbai

    पोर्नोग्राफी केस में फंसे राज कुंद्रा को कोर्ट से अभी भी राहत नहीं मिली है 27 जुलाई तक उन्हें पुलिस कस्टडी में ही रहना होगा। दरअसल शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम राज कुंद्रा को लेकर उनके घर गई थी जहां शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा से एक साथ आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई थी उसी दौरान शिल्पा शेट्टी ने क्राइम ब्रांच के सवालों का जवाब देते हुए कुछ खुलासे किए।

    Nikita Prajapati अधिक पढ़ें
  • AIMIM ने समाजवादी पार्टी के सामने रखी ये बड़ी शर्त:

    Jul-24-2021 02:48:02 PM Uttar Pradesh

    यूपी चुनाव में हाथ आजमा रही सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने समाजवादी पार्टी के सामने बड़ी शर्त रखी है। AIMIM का कहना है कि सपा यूपी में गैर बीजेपी सरकार बनने पर समर्थन देने वाले मोर्चे में से किसी एक मुस्लिम चेहरे को डिप्‍टी सीएम बनाती है तो उनकी पार्टी और समाजवादी पार्टी का गठबंधन हो सकता है। DESCRIPTION

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • Jammu and Kashmir के Mankote Sector में LOC के पास Mine Blast:

    Jul-24-2021 02:44:47 PM Jammu and Kashmir

    जम्मू -कश्मीर के पूँछ जिले के मनकोटे सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC ) के पास माइन ब्लास्ट हुआ हैं। भारतीय सेना ने जानकारी देते हुए बताया हैं की , इसमें सेना का एक जवान शहीद हो चूका है.

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक और गोवा में बाढ़ से मची भयंकर तबाही:

    Jul-24-2021 01:19:03 PM Bihar

    लगातार हो रही भारी बारिश के चलते महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक और गोवा में बाढ़ का कहर जारी है। जहां बिहार में 11 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, तो वहीं महाराष्ट्र और गोवा में स्थिति बिगड़ते देख एयरफोर्स और नेवी ने मोर्चा संभाल लिया है।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • Rajasthan में 2 अगस्त से नहीं खुलेंगे स्कूल , CM Gehlot ने बदला Education Minister Dotasra का फैसला:

    Jul-24-2021 01:05:30 PM Rajasthan

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- कोविड महामारी की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए शिक्षण संस्थाओं को खोलने की एसओपी के संबंध में गहन विचार-विमर्श कर फैसला लिया जाना चाहिए। इसके लिए मंत्रियों की समिति भारत सरकार के स्वास्थ्य और मानव संसाधन मंत्रालयों, आईसीएमआर के साथ जिन राज्यों मेंं स्कूल-कॉलेज खोले हैं, वहां से संपर्क करके उनके अनुभव और फीडबैक पर चर्चा करेगी। साथ ही, भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की जानकारी लेकर शिक्षण संस्थाओं को खोलने की तारीख और एसओपी के संबंध में निर्णय करेगी।

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • TOKYO OLYMPICS 2020 में मीरा बाई चानू ने देश के नाम किया पहला पदक:

    Jul-24-2021 12:59:28 PM Tokyo

    टोक्यो ओलंपिक्स 2021 में भारत ने पहला पदक अपने नाम कर लिया है। भारतीय वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला मेडल दिला दिया है। मीरा बाई चानू ने शनिवार को वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

    Nikita Prajapati अधिक पढ़ें
  • पायलट गुट के इन विधायकों को मिल सकती है मंत्री मंडल में जगह !:

    Jul-24-2021 12:06:13 PM Rajasthan

    राजस्थान में अब कांग्रेस हाईकमान जल्द मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियों और संगठनात्मक नियुक्तियों का काम खत्म करने की कवायद में है। सचिन पायलट खेमे की मांगों का भी इसमें ध्यान रखा जाएगा।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • औषधि नियंत्रण संगठन के 29 नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण कार्यक्रम चिकित्सा मंत्री ने कहा चिकित्सा संस्थानों को सुदृढ़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी:

    Jul-24-2021 10:54:32 AM Jaipur

    चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश के चिकित्सा संस्थानों के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार माइक्रो लेवल पर काम कर रही है।  

    Tanishka Chauhan अधिक पढ़ें
  • The aawaj
  • केंद्र से मिली क्लीनचिट, राजस्थान में वैक्सीन की नहीं हुई बर्बाद:

    Jul-23-2021 06:43:01 PM Jaipur

    राजस्थान में वैक्सीनेशन बर्बादी को लेकर चली राजनीति बयानबाजी के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन आरोपों को खरीज कर दिया । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोकसभा में वैक्सीन डोज बर्बादी को लेकर जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश कोई वैक्सीन डोज बर्बाद नही हुई , बल्कि 13 जुलाई तक राजस्थान में 2.46 लाख वैक्सीन डोज अतिरिक्त लगाई गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आये इस जवाब के बाद सीएम अशोक गहलोत ने विपक्ष पर हमलावर हो गए , सीएम गहलोत ने कहा कि जानकारी के अभाव में विपक्षी नेताओं ने नेगेटिव वेस्टेज का मजाक उड़ाया , जिसका करारा जबाव आज लोकसभा में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय दिया।

    Ojas Goyal अधिक पढ़ें
  • भगवा ध्वज को किया खंडित, उठी विधायक की गिरफ्तारी की मांग:

    Jul-23-2021 06:00:53 PM Rajasthan

    इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें राजस्थान के गंगापुर से निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा की मौजूदगी में कुछ लोग ने भगवा ध्वज को फाड कर फेंक रहे है। तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो प्रदेश के आमागढ़ किले का है। वीडियो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि लोगों की भारी भीड़ आमागढ़ किले पर लहरा रहे भगवा ध्वज को पहले उतारती है और उसके बाद उसे फाड़ दिया जाता है। इस घटना को लेकर हिंदू संगठनों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • ICSE, ISC परिणाम 2021 का इतंजार खत्म, कल जारी होंगे परिणाम:

    Jul-23-2021 05:53:09 PM Delhi

    ICSE, ISC परिणाम 2021 का इतंजार जल्द ही खत्म होने वाला है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) परिणाम घोषित करने की तारीख और समय जारी कर दी है।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • इंतजार खत्म, 24 जुलाई को घोषित होंगे 12 RBSE के रिजल्ट:

    Jul-23-2021 05:45:46 PM Rajasthan

    शनिवार 24 जुलाई को राजस्थान बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित करेगा। 12 वीं साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट शाम 4 बजे राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा। 

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • PETROL-DIESEL के बढ़ते दामों के बीच गहलोत सरकार की बड़ी सौगात:

    Jul-23-2021 05:36:55 PM Rajasthan

    बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों से परेशान लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है दरअसल अब पेट्रोल कंपनियां जल्दी ही जयपुर में 11 नए स्थानों पर CNG के पंप खोलने की तैयारी कर रही है।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • Guru Purnima  के दिन से जुड़ी कुछ खास बातें:

    Jul-23-2021 05:27:10 PM India

    गुरु गोविंद दोऊ खड़े, काके लागू पाय। बलिहारी गुरु आपनो, जिन गोविंद दियो बताए। हमारे देश में गुरु का स्थान भगवान के स्थान के समान माना गया है। हमारी संस्कृती हमें सिखाती है कि गुरु वंदनीय है, पूजनीय है और एक शिष्य के लिए उसके गुरु से बढ़ कर अन्य कुछ नहीं है। गुरु के सम्मान में सदीयों से हर वर्ष आषाढ़ मास की पूर्णिमा के दिन गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है। 

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • TMC MP Shantanu Sen ने Rajyasabha में IT Minister Ashwini Vaishnav के हाथों से छीना कागज़:

    Jul-23-2021 02:02:39 PM Delhi

    हाल ही में राज्यसभा में IT मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव के हाथ से कागज छीनने के बाद फाड़कर लहराने वाले तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। शांतनु सेन अब मॉनसून सत्र के बाकी के सेशन में सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • The aawaj
  • CM Gehlot ने Computer Instructor के 10 हजार से ज्यादा पदों पर स्थायी भर्ती का फैसला किया:

    Jul-23-2021 01:42:48 PM Rajasthan

    राजस्थान के बेरोजगारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है|  प्रियंका गाँधी से बेरोजगारों की मुलाकात सफल रही | बता दे की बेरोजगार अभ्यर्थियों के प्रियंका गांधी से मिलकर कंप्यूटर अनुदेशकों की संविदा भर्ती का विरोध करने के बाद राजस्थान सरकार ने अपना फैसला बदल दिया है। जानकारी देदे की गहलोत सरकार ने सरकारी स्कूलों में 10 हजार से ज्यादा कंप्यूटर अनुदेशकों की संविदा की जगह स्थायी भर्ती का फैसला किया है।

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • आखिर हो गई Captain Amarinder Singh और Navjot Singh Sidhu की मुलाकात:

    Jul-23-2021 01:36:14 PM Punjab

    पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवनियुक्त पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जमीं बर्फ अब शायद पिघलने लगी है। सिद्धू ने पहला कदम बढ़ाते हुए कैप्टन को ताजपोशी समारोह में शामिल होने का न्यौता भेजा जिसे नरमी दिखाते हुए कैप्टन ने स्वीकार कर लिया है।

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • वापसी को तैयार Mayawati, UP Election से पहले खेला ब्राह्मण कार्ड:

    Jul-23-2021 01:27:29 PM Uttar Pradesh

    उत्तरप्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। राजनैतिक पार्टियां अपनी जमीन मजबूत करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने भी सियासी दांव चला है। बीएसपी प्रमुख मायावती ने जातीय समीकरण साधने के लिए पूरे प्रदेश में ब्रहामण सम्मेलन का आयोजन करने का फैसला लिया है। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है। 

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • गणेश घोघरा की टिपण्णी पर गुलाबचंद कटारिया ने माँगा इस्तीफा:

    Jul-23-2021 01:19:36 PM Rajasthan

    पेगासस जासूसी कांड मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर कांग्रेस ने कल राजभवन का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान तमाम कांग्रेस नेताओ के भाषणों ने फिर से सियासी तूल पकड़ लिया है और इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शुमार है गणेश घोघरा का।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • Govind Singh Dotasra का आया बयान, इस तारीख से खुलेंगे School :

    Jul-23-2021 01:06:28 PM Rajasthan

    कोरोना महामारी के चलते लंबे समय से देश में शैक्षणिक संस्थानों पर ताले लगे हुए है। लॉकडाउन के चलते स्कूल और कॉलेजो के खुलने पर सरकार ने काफी समय से रोक लगाई हुई थी लेकिन अब कोरोना के मामलों में कमी के चलते सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है।

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • Mumbai में बारिश का Red Alert, Landslide में गई 5 लोगों की जान:

    Jul-23-2021 01:00:44 PM Maharashtra

    महाराष्ट्र में कुदरत का कहर बरप रहा है। मूसलाधार बारिश के कारण महाराष्ट्र के कई जिलों में बाढ जैसे हालात बने हुए है। आर्थिक राजधानी मुंबई सहित सांगली, अकोला, अमरावती, नागपुर, कोल्हापुर समेत कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। वहीं, मुंबई से सटे गोवंडी में एक इमारत के ढहने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 लोग जख्मी हो गए है।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • रेसलर विनेश फोगाट ने IOA पर लगाया बड़ा आरोप:

    Jul-23-2021 12:50:00 PM Tokyo

    आज से टोक्यो ओलिंपिक शुरू हो रहे हैं लेकिन इसी बीच रेसलर विनेश फोगाट जो की टोक्यो ओलिंपिक में पदक जीतने की दावेदारों में शामिल हैं, उन्होंने IOA यानी की भारतीय ओलंपिक संघ पर बड़ा आरोप लगाया है। विनेश फोगट ने शिकायत की है कि उनके फिजियो को मान्यता नहीं दी गई है। साथ ही उन्होंने संघ पर अन्य एथलीटों को तवज्जो देने का भी आरोप लगाया।

    Tanishka Chauhan अधिक पढ़ें
  • The aawaj
  • CBSE ने 12वीं के Marks Moderation की अंतिम तिथि बढ़ाई, देखिए पूरी खबर:

    Jul-22-2021 01:33:02 PM Delhi

    CBSE ने मार्क्स मॉडरेशन में जुटे टीचर्स और स्कूलों को बड़ी राहत दी है। दरअसल, CBSE ने रिजल्ट से जुड़ा डाटा पोर्टल पर सब्मिट करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई से बढ़ाकर 25 जुलाई कर दी है। इसका मुख्य कारण ये है कि क्योंकि मार्क्स मॉडरेशन 22 जुलाई तक सब्मिट करना था टीचर्स तनाव में होने के कारण गलतियां कर रहे थे जिसके बाद उनकी गलतियों को सुधारने के लिए CBSE ने मार्क्स मॉडरेशन कि तिथि बढ़ा दी है।

    Nikita Prajapati अधिक पढ़ें
  • सीएम गहलोत - मीडिया समूह पर इनकमटैक्स के छापा डाल मीडिया की आवाज दबाने का प्रयास कर रहे केंद्र मोदी सरकार:

    Jul-22-2021 11:46:42 AM Rajasthan

     देश भर में आज कई मीडिया हाउसेस के यहां इनकम टैक्स की कार्रवाई हो रही है । मीडिया ग्रुप पर हो रही इस कार्रवाई को लेकर अब सियासत भी तेज हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा , सीएम गहलोत ने कहा कि मीडिया समूह पर इनकम टैक्स का छापा डालकर केंद्र की मोदी सरकार मीडिया को दबाव में लेना चाहती है।

    Ojas Goyal अधिक पढ़ें
  • केंद्र के दावे पर विपक्ष का पलटवार, Oxygen की कमी से पूरे देश में हुई मौतें:

    Jul-22-2021 11:19:27 AM Delhi

    कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की भारी कमी के चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पडा था। खबरें आई थी कि ऑक्सीजन सिलेंडर समय पर उपलब्ध न होने के कारण सैंकड़ो लोगो ने अपने प्रियजनों को खो दिया। राजधानी दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी होने के कारण लोगों के मरने की खबरे सामने आई थी। लेकिन संसद की कार्यवाही के दौरान केंद्र सरकार ने बड़ा अटपटा बयान दिया है कि ऑक्सीजन की कमी से देश में एक भी मौत नही हुई है।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • आलाकमान से मिले संकेत, जल्द हो सकती है Sachin Pilot की वापसी:

    Jul-22-2021 10:29:05 AM Rajasthan

    पिछले साल सचिन पायलट कैंप की बगावत के बाद सुलह के वक्त तय हुए मुद्दों पर कांग्रेस हाईकमान के स्तर पर काम शुरू हो गया है। सचिन पायलट समर्थकों की मांगों पर विचार करने के लिए बनी सुलह कमेटी ने अपनी सिफारिशें हाईकमान को सौंप दी है। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी अजय माकन की कमेटी ने मांगों और सुझावों को सुनने के बाद तैयार की गई सिफारिशों को कांग्रेस हाईकमान के सामने रखा है। सुलह कमेटी ने बैठकें करके पायलट कैंप की मांगों के आधार पर सिफारिशें तैयार की है।

    Harshda Joshi अधिक पढ़ें
  • DNA Vaccine for Covid : जानिए ZyCoV-D कैसे करता है काम ?:

    Jul-21-2021 07:34:53 PM Delhi

    कोरोना वायरस जिससे पूरा विश्व जूझ रहा है | वही भारत मे कोरोना महामारी से निपटने के लिए तेजी से टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। भारत में अभी तीन वैक्सीन (कोविशील्ड, कोवैक्सीन और स्पुतनिक-वी) का टीका लगाया जा रहा है। लेकिन अब भारत को एक और वैक्सीन मिलने वाला है।

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • किसानों की नई रणनीति, अब करेंगे Parliament का घेराव:

    Jul-21-2021 07:29:45 PM Delhi

    कृषि कानून के विरोध में बीते साल 26 नवंबर से राजधानी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसान संगठन प्रदर्शन कर रहे है। लंबे समय से चल रहे इस विरोध प्रदर्शन के रुकने के कोई आसार अब भी नजर नहीं आ रहे है।

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें


  • z