• मुकेश भाकर- रामनिवास गावडिया ने किया डोटासरा का बचाव, निकाले जा रहे सियासी समीकरण:

    2 घंटा पहले Rajasthan

    RAS 2018  भर्ती का परिक्षा परिणाम जारी होने के बाद से ही राजस्थान पोलेटिक्स में हलचल मची हुई है। पीसीसी अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर लगातार विपक्ष के द्वारा निशाना साधा जा रहा है। डोटासरा पर आरोप लगे है कि उन्होने आरएएस भर्ती में अपने रिश्तेदारों को ज्यादा अंक दिलवाए है। अब डोटासरा के सपोर्ट में पायलट खेमे के विधायक खुलकर सामने आए है। पायलट समर्थक विधायक मुकेश भाकर और रामनिवास गावडिया ने खुलकर डोटासरा का बचाव किया है।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • राजस्थान कांग्रेस में कभी CM तो कभी मंत्रियो की परफॉर्मेंस के लिए रायशुमारी:

    2 घंटा पहले Rajasthan

    राजस्थान कांग्रेस में मचे सियासी उठापठक के बीच रायशुमारी एक बार फिर मंत्रियो का रिपोर्ट कार्ड बना है| बता दे की राजस्थान में दिसंबर 2018 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से ही कांग्रेस में सियासी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही|  पहले मुख्यमंत्री पद के लिए कई दिनों तक लंबा विवाद हो चुका है | आलाकमान की ओर से रायशुमारी कराई गई। विधायकों से पसंद और फैसले को लेकर सवाल किए गए थे। तब ऑब्जर्वर के तौर पर केसी वेणुगोपाल और तत्कालीन प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने पार्टी के विधायकों से वन-टू-वन बात की थी, लेकिन अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान के स्तर पर लिया था। अब 31 महीने बाद मंत्रिमंडल फेरबदल से ठीक पहले जिले के प्रभारी मंत्रियों और नए जिलाध्यक्ष बनाए जाने को लेकर कांग्रेस के मौजूदा प्रदेश प्रभारी अजय माकन एक-एक विधायकों से मन की बात पूछ रहे हैं, लेकिन मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर अब भी अंतिम फैसला कांग्रेस आलाकमान के स्तर पर ही लिया जाएगा।

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य को सौंपा ज्ञापन:

    4 घंटा पहले Rajasthan

    आमागढ़ किले में शिव मंदिर से भगवा ध्वज हटाने का मामला, सांसद किरोड़ी लाल मीणा सचिवालय स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने बैठे धरने पर, आमागढ़ किले की घटना की जांच NIA से कराने की मांग, विधायक रामकेश मीणा को गिरफ्तार करने की मांग, पुजारी हत्या के मामले में लिखित समझौते की पालना की मांग

    Ojas Goyal अधिक पढ़ें
  • रामनिवास गावड़िया ने दिया बड़ा बयान, पायलट गुट को अगर नहीं किया संतुष्ट तो होगा विरोध प्रदर्शन:

    5 घंटा पहले Rajasthan

    रायशुमारी के बाद जहां ज्यादातर विधायक बयान देने से कतराते नजर आऐ वहीं कुछ विधायको ने खुल कर मीडिया के सामने अपने मन की बात रखी। सचिन पायलट समर्थक परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया भी उन्हीं कुछ विधायकों में से है जिन्होंने इस रायशुमारी के बाद मीडिया के सामने बयान दिया। गावड़िया ने कहा कि सरकार बनाने के लिए जिन लोगों ने खून पसीना बहाया, उनको सत्ता में भागीदारी नहीं मिलेगी तो आने वाले समय में और गतिरोध बढ़ेगा।

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • Ajay Maken और विधायकों की रायशुमारी मंत्रिमंडल फेरबदल के लिए नहीं है - Raghu Sharma:

    7 घंटा पहले Rajasthan

    चिकित्सा मंत्री खुद को हटाए जाने कि बात को हजम नहीं कर पाए और सबके सामने खुल कर अपनी नाराजगी जाहिर कर दी। अजय माकन और विधायको की दूसरे दिन की रायशुमारी से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान रघु शर्मा तीखे अंदाज में पायलट खेमे पर टिप्पणी करते नज़र आए। रघु शर्मा ने कहा, रायशुमारी मंत्रिमंडल फेरबदल के लिए नहीं है।

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • Rajasthan Cabinet Expansion। विधायकों ने अजय माकन से की मंत्रियों के गलत व्यवहार की शिकायत :

    7 घंटा पहले Rajasthan

    राजस्थान में होने जा रहे मंत्रिमंडल फेरबदल से पहले मंत्रियों और विधायकों की जान हलक में अटकी हुई है। इसी सिलसिले में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन राजस्थान के दौरे पर है। माकन ने पहले दिन जयपुर, सीकर,  झुंझुनू, बारा, कोटा समेत 12 जिलों के निर्दलीय समेत 66 कांग्रेस विधायकों से रायशुमारी की और वहीं अजमेर, नागौर, भीलवाड़ा, टोंक, उदयपुर, राजसमंद समेत अन्य बाकी जिलों के विधायकों से वे आज मिल रहे है। विधायकों से चल रही इस वन टू वन मुलाकात के दौरान माकन ने विधायकों के मन को टटोला। 

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • Gulab Chand Kataria ने साधा सरकार पर निशाना, गुटबाजी का खामियाज़ा जनता को भुगतना पड रहा है:

    7 घंटा पहले Rajasthan

    राजस्थान कांग्रेस में जल्द होने जा रहे कैबिनेट विस्तार को लेकर रायशुमारी चल रही है।  प्रदेश प्रभारी अजय माकन विधायकों से वन टू वन मुलाकात कर रहे है। विधायक सभी परेशानियां प्रदेश प्रभारी के सामने रख रहे है। इसी को लेकर अब नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • मंत्रीमंडल से हटने की चर्चाओं पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दिया बड़ा बयान बोले - प्यार से कोई मेरी गर्दन भी ले सकता है लेकिन जबरन कुछ नहीं:

    Jul-28-2021 08:29:04 PM Rajasthan

     राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चाएं है की परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की कुर्सी भी छीन सकती है ऐसे में राजस्थान में मंत्रिमंडल से हटने की चर्चाओं के बीच परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बड़ा बयान दिया है। सचिन पायलट खेमे से अशोक गहलोत खेमे में आने और अब राजनीतिक संतुलन की चुनौती के सवाल पर खाचरियावास ने कहा, ​​​​​​‘​प्रतापसिंह से प्यार से कोई गर्दन भी ले सकता है, लेकिन जबरन मांगे तो कुछ नहीं दूंगा। हम सब खुली किताब हैं।’

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • हिमाचल के लाहौल स्पीति और कुल्लू में बादल फटने की घटना में 9 लोगों के मरने की हुई पुष्टि, अमरनाथ में भी फटा बादल:

    Jul-28-2021 08:22:47 PM Himachal Pradesh

    बीते मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति और कूल्लू में बादल फटने की घटना सामने आई । इसके साथ ही मिल रही जानकारी के अनुसार इस हादसे में 9 लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 7 लोग लापता बताए जा रहे है। घटना के बाद से ही बचाव कार्य जारी है।

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • पेगासस मामले में राहुल गांधी और संबित पात्रा में छिड़ी जुबानी जंग:

    Jul-28-2021 08:18:40 PM Delhi

    पेगासस जासूसी मामले में आए दिन नए नए विवाद सामने आते रहते है। केंद्र सरकार पर राहुल गांधी की जासूसी के आरोप लगाए गए थे जिसके बाद विपक्ष लगातार भाजपा सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने संसद के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि, जासूसी के लिए पेगासस का इस्तेमाल देशद्रोह है। सरकार ने मेरी, सुप्रीम कोर्ट और प्रेस के लोगों की जासूसी की।

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • The aawaj
  • डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के राज्य सरकार से संबंधित प्रकरणों का तत्परता से निस्तारण करें:

    Jul-28-2021 07:26:17 PM Rajasthan

    मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने अधिकारियों को डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (डीएफसीसीआईएल) की माल परिवहन परियोजना के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए राज्य सरकार से संबंधित प्रकरणों का तत्परता से निस्तारण करने के निर्देश दिए।निरंजन आर्य बुधवार को यहां शासन सचिवालय में डीएफसीसीआईएल के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बेठक की 

    Ojas Goyal अधिक पढ़ें
  • अलवर जिले के विधायकों को वन टू वन चर्चा में अजय माकन देंगे सबसे अधिक समय:

    Jul-28-2021 07:15:47 PM Rajasthan

    राजस्थान कांग्रेस में चल रही सियासी उठापटक के बीच मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा जोरो शोरों से हो रही है| प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज से जयपुर में कांग्रेस और गहलोत सरकार के समर्थक निर्दलीय विधायकों से मुलाकात कर रहे है| अजय माकन  एक-एक जिले के कांग्रेस विधायक से मिलकर उनकी मंशा जानने में लगे है। बता दे की आज 28 जुलाई और कल 29 जुलाई दो दिन अजय माकन विधायकों से विधानसभा में वन टू वन चर्चा करेंगे |

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • अजय माकन के one-to-one के ये है असल मायने:

    Jul-28-2021 06:33:17 PM Rajasthan

    राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार कांग्रेस आलाकमान के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम के बीच में लंबे समय से इस फेरबदल को लेकर संग्राम चल रहा है जो अब बहुत जल्द सुलझने वाला है। 

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • RAS 2018 भर्ती विवाद मामले में 31 जुलाई को होगी सुनवाई:

    Jul-28-2021 06:29:16 PM Rajasthan

    RAS2018 भर्ती विवाद मामले में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का नाम आने के बाद से ही इस मुद्दे ने सियासी रुप ले लिया है। इस मामले में बुधवार को सुनवाई की गई। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (ACJM) न्यायालय संख्या तीन में पेश किए प्रार्थना पत्र (इस्तगासे) को स्वीकार कर जांच रिपोर्ट के लिए सिविल लाइन थाना पुलिस को भेजा। 

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • Raghu Sharma, Dotasra, Pratap Singh समेत कई मंत्रियों का खराब है व्यवहार, कार्यशैली पर भी उठाए सवाल:

    Jul-28-2021 06:21:10 PM Rajasthan

    राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कांग्रेस विधायकों के मन में चल रही उलझनों को प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने सुलझाना शुरु कर दिया है। बुधवार दोपहर 2 बजे तक माकन ने जयपुर के विधायकों से पूरा फीडबैक लिया। जयपुर जिले के कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों से बातचीत के बाद माकन ने झुंझुनू के विधायकों से बातचीत की। मंत्रियो के द्वारा गलत व्यवहार किए जाने की शिकायत कई विधायकों ने की है।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • मंत्रिमंडल विस्तार-फेरबदल के बीच प्रियंका गाँधी से मिले Sachin Pilot:

    Jul-28-2021 04:39:30 PM Rajasthan

    अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार और फेरबदल को लेकर कांग्रेस में राजस्थान से लेकर दिल्ली तक सियासत गरमाई हुई है। बताया जा रहा है की मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात के बाद पायलट ने दिल्ली दरबार में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • Ajay Maken-Sachin Pilot की मुलाकात से प्रदेश की राजनीति में आया भूचाल:

    Jul-28-2021 04:31:05 PM Rajasthan

    कल पायलट दिल्ली पहुंचे और वहां उन्होंने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात की। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पायलट और माकन की यह मुलाकात लगभग एक घंटे तक चली। इस दौरान दोनों ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा की। 

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • The aawaj
  • Gulab Chand Kataria ने छाता लगाकर दिया पौधो को पानी, हुए ट्रोल :

    Jul-28-2021 04:25:33 PM Rajasthan

    हमेशा अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले कटारिया इस बार अपनी तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार हो गए है। हाल ही में गुलाबचंद कटारिया ने अपने ऑफिशयल ट्विटर अकाउंट से पौधो में पानी डालते हुए तस्वीरें साझा की है। अब इन तस्वीरों के कारण कटारिया को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले गहलोत सरकार का बड़ा फैसला:

    Jul-28-2021 04:16:25 PM Rajasthan

    सत्ताधारी कांग्रेस में चल रही मंत्रिमंडल में बदलाव की चर्चा के बीच राजस्थान की गहलोत सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं के 283 अधिकारियों के तबादले कर दिए है | मंत्रिमंडल में पहले फेरबदल से पहले प्रशासनिक तंत्र में यह सबसे बड़ा बदलाव होगा | 283  RAS अफसरों के तबादलों में सरकार ने उन 98 स्थानों पर अफसरों को तैनात किया है, जो पिछले काफी समय से रिक्त पड़े थे।इसके साथ ही सरकार की ओर से जारी तबादला सूची में 111 एसडीएम बदले गए हैं।

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • RAS 2018 परिक्षा परिणाम मामले को लेकर भाजयुमो का धरना प्रदर्शन:

    Jul-28-2021 02:46:45 PM Jaipur

    RAS 2018 परिक्षा परिणाम आने के बाद से ही प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। विपक्ष के द्वारा लगातार शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को अपने पद से इस्तीफा देने की मांग की जा रही है।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • अजय माकन की विधायकों से चर्चा के दौरान सामने निकल कर आई ये बात:

    Jul-28-2021 02:30:33 PM Rajasthan

    प्रदेश में चर्चाओं का दौर शुरू हो चूका है प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कांग्रेस विधायकों से रायशुमारी कर उनका मन टटोलना शुरू कर दिया है। विधानसभा में जयपुर के विधायकों से अजय माकन ने वन टू वन फीडबैक लेना शुरू किया है।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • अजय माकन के प्रदेश दौरे के बीच CM Gehlot ने बुलाई review बैठक:

    Jul-28-2021 01:45:53 PM Rajasthan

    राजस्थान में जारी सियासी घमासान में जहा एक ओर प्रदेश प्रभारी अजय माकन विधायकों के साथ रायशुमारी में मशगूल है तो दूसरी तरफ आज ही के दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुलाई गयी रिव्यू बैठक चर्चा का विषय बनी हुई है।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • पुरी नल से गुणवत्तापूर्ण पेयजल उपलब्ध कराने वाला भारत का पहला शहर बना:

    Jul-28-2021 12:08:45 PM Odisha

    ओडिशा का पुरी (Puri) देश का पहला ऐसा शहर बन गया है, जहां अब 24 घंटे लोगों को नल के जरिये ही पीने लायक साफ पानी (Drinking water) उपलब्‍ध होगा यानी की इस पानी को बिना फिल्‍टर या साफ किए ही पिया जा सकेगा। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को पुरी में 'नल से पेयजल' मिशन का उद्घाटन किया है। इसे सुजल योजना भी कहा जा रहा है। 

    Tanishka Chauhan अधिक पढ़ें
  • अजय माकन मंगलवार देर रात पहुंचे जयपुर, आज और कल करेंगे विधायकों से वन टू वन चर्चा:

    Jul-28-2021 12:02:23 PM Rajasthan

    कांग्रेस में CM अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमों के बीच चल रही खींचतान को मिटाने के लिए कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर काम शुरू हो चुका है। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन रायशुमारी के लिए मंगलवार रात ही जयपुर पहुंचे | अजय माकन गहलोत मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार और फेरबदल से पहले विधानसभा में आज 28 जुलाई और कल 29 जुलाई को कांग्रेस पार्टी के विधायकों तथा सरकार समर्थक निर्दलीय विधायकों के साथ वन टू one चर्चा करेंगे |

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • The aawaj
  • Rajasthan Cabinet Expansion। इन दिग्गजों पर भी गिर सकती है गाज, निर्दलीय न रह जाएं खाली हाथ:

    Jul-27-2021 09:07:19 PM Rajasthan

    राजस्थान में कैबिनेट विस्तार का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। हालांकि अभी तक तारीख की कोई आधिकारिक घोषणा नही की गई है। लेकिन जल्द ही फेरबदल होना तय माना जा रहा है। इसी कारण कांग्रेसी नेताओं की जान हलक में अटकी हुई है। प्रदेश की सियासत में उठापटक का दौर जारी है। कांग्रेसी नेताओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सियासी सावन का ये महीना न जाने किस की कुर्सी छीन ले और किसकी ताजपोशी कर जाए।

    Ashwani Sirohi अधिक पढ़ें
  • 70 साल तक राज करने के बाद, ताश के पत्तों की तरह बिखरी Congress ! :

    Jul-27-2021 08:56:02 PM Delhi

    1885 में स्थापित भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस भारत की पहली और प्रमुख राजनीतिक पार्टी है। ब्रिटिश राज में स्थापित कांग्रेस ने देश की आजादी में अपना योगदान देने के साथ ही आजाद भारत में भी लंबे समय तक राज किया। कांग्रेस की मजबूती का अंदाजा हम इस बात से लगा सकते है कि आजादी के बाद के इन 73 सालों में 49 सालों तक कांग्रेस ने केंद्र पर शासन किया। 1947 से 2014 तक देश में कांग्रेस के कुल सात नेता प्रधानमंत्री की गद्दी पर बैठ चुके है। वर्षों तक मजबूती से राजनीती के समुद्र में अपने जहाज को उच्चाईयों पर ले जा रही काग्रेंस को 2014 में भाजपा की लहरों ने घेर लिया। भाजपा नाम का तूफान कुछ इस कदर उचा उठा कि बरसों की कांग्रेस की मेहनत को अपने साथ बहा ले गया।

    Himadri Joshi अधिक पढ़ें
  • American Politician की चेतावनी, Xi Jinping का तिब्बत दौरा भारत के लिए बड़ा खतरा !:

    Jul-27-2021 07:47:06 PM China

    चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पिछले सप्ताह तिब्बत के दौरे पर जाने को लेकर अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने भारत को चेतावनी दी है।अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने चेतावनी देते हुए बताया हैं की चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पिछले सप्ताह तिब्बत के दौरे पर जाना भारत के लिए खतरे की घंटी हैं।

    Shikha Sharma अधिक पढ़ें
  • जिला कलेक्टर पंचायती राज विभाग की योजनाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग कर प्रगति बढ़ाएं:

    Jul-27-2021 05:46:13 PM Jaipur

    मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने कहा कि जिला कलक्टर पंचायती राज विभाग की योजनाओं की स्वयं प्रभावी मॉनिटरिंग करें और प्रगति बढ़ाकर गांवों एवं ग्रामीणों के विकास को गति प्रदान करें। निरंजन आर्य ने मंगलवार को शासन सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक की

    Ojas Goyal अधिक पढ़ें
  • अब भारतीय बैंक कर सकेंगे भगोड़े Vijay Mallya की संपत्ति पर कब्ज़ा:

    Jul-27-2021 04:58:37 PM Delhi

    भारतीय कारोबारी भगोड़े विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट ने सोमवार को बड़ा झटका दिया है कोर्ट ने विजय माल्या को दिवालिया घोषित कर दिया है। हाईकोर्ट के इस फैसले का असर विजय माल्या की संपत्तियों पर पड़ेगा इसका मुख्य कारण है कि इस फैसले के बाद भारतीय बैंक विजय माल्या की संपत्तियों पर आसानी से कब्जा कर सकेगा।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें
  • Raj Kundra Pornography case: Mumbai Police के हाथ लगा Raj Kundra का Secret Locker:

    Jul-27-2021 04:43:15 PM Mumbai

    बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी के जाल में फसते चले जा रहे है। पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तार राज कुंद्रा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

    Charu Kaushik अधिक पढ़ें


  • z