कला एवं संस्कृति मंत्री डाॅ. बीडी कल्ला और आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने किया गैलरी में आयोजित पहली पेंटिंग्स एक्जीबिशन का उद्घाटन
आईएएस शुचि शर्मा की 90 पेंटिंग्सों की लगाई गई है एक्जीबिशन
जयपुर, 20 फरवरी। कला एवं संस्कृति मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला और आवासन आयुक्त श्री पवन अरोड़ा ने शनिवार को आरएएस क्लब की आर्ट गैलरी का फीता काटकर विधिवत शुभारंभ किया। यहां इन्होंने आर्ट गैलरी की पहली पेंटिंग्स एक्जीबिशन, जो कि आईएएस अधिकारी शुचि शर्मा की पेंटिंग्स पर आधारित है, का शुभारंभ किया और और उनकी पेंटिंग्स की सराहना की।
कला एवं संस्कृति मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला ने कहा कि भारतीय प्रषासनिक सेवा की वरिष्ठ अधिकारी श्रीमती शुचि शर्मा ने सरकारी कामकाज में अति व्यस्त रहने के बावजूद अपनी सृजनधर्मिता को बनाए रखते हुए जो पेंटिंग्स बनाई हैं, वह प्रशंसनीय हैं। उन्होंने अन्य अधिकारियों को भी इनसे प्रेरणा लेने की सलाह दी।
आरएएस क्लब की आर्ट गैलरी बनेगी कलाकारों के लिए अपनी पेंटिंग्स एक्जीबिट करने की पंसदीदा जगह


कलाकारों को मिलेगा कलाएं प्रदर्षित करने का उचित मंच
इस आर्ट गैलरी में प्रदेष का कोई भी कलाकार कर सकता है अपनी कलाओं का प्रदर्षन
क्लब हर संभव मदद उपलब्ध कराएगा कलाकारों को
इस अवसर पर आवासन आयुक्त श्री पवन अरोड़ा ने कहा कि आरएएस क्लब के लिए यह गर्व की बात है कि आरएएस से आईएएस बनीं अफसर की पहली पेंटिंग्स एक्जीबिशन से इस गैलरी की शुरूआत हुई है। आयुक्त ने कहा कि आरएएस क्लब की आर्ट गैलरी कलाकारों के लिए एक खुला मंच हैं। प्रदेश का कोई भी कलाकार यहां आकर अपनी कलाओं का प्रदर्षन कर सकता है, क्लब उन्हें हर तरह की मदद उपलब्ध कराएगा।
इस अवसर पर आईएएस शुचि शर्मा ने इस एक्जीबिशन की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने लाॅकडाउन और अपने खाली समय के दौरान पिछले एक साल में 90 पेंटिंग्स विभिन्न घटनाओं और स्थानों के आधार पर वाटर कलर में तैयार की हैं। इन पेंटिंग्स में जीवन के सभी पहलुआंे को समेटने का प्रयास किया गया है।
इस अवसर पर आरएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष शाहीन अली, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री संदेश नायक सहित कई आईएएस, आरएएस और अन्य सेवाओं के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)